Top 20] दुबई घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह | Best Places to Visit In Dubai in Hindi

5/5 - (1 vote)

दुबई एक अद्भुत शहर है जो कला, वास्तुकला और आधुनिक विकास का पर्याय है क्योंकि यह एक सूखे रेगिस्तान से आधुनिक बुनियादी ढांचे के प्रतीक के रूप में विकसित हुआ है। अपने तीव्र विकास के कारण दुबई घूमने के लिए एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल बन गया है। दुनिया की सबसे ऊंची इमारत, दुनिया का सबसे शानदार होटल, दुनिया का सबसे बड़ा मॉल, सबसे शानदार रेस्तरां और दुनिया के सबसे अच्छे मनोरंजन पार्कों में से एक, दुबई ने एक आदर्श हॉलिडे डेस्टिनेशन होने के सभी बॉक्स टिक कर दिए हैं।

इस मौसम के सुहावने मौसम के कारण ज्यादातर पर्यटक जनवरी में दुबई जाते हैं। इसलिए, हमने दुबई घूमने के लिए सर्दियों के दौरान आपकी अगली छुट्टी की सर्वोत्तम संभव तरीके से योजना बनाने में आपकी मदद करने के लिए एक यात्रा गाइड का निर्माण किया है।

Table of Contents

सर्दियों के दौरान दुबई घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें

जब आप दुबई घूमने की होड़ में हों, तो सर्दियों में दुबई घूमने के लिए यहां कुछ बेहतरीन जगहें हैं, जिन्हें अपनी छुट्टी पर जरूर जाना चाहिए:

बुर्ज खलीफ़ा। Burj Khalifa

Burj Al Arab
बुर्ज खलीफ़ा। Burj Khalifa

2,722 फीट की ऊंचाई पर खड़ा यह मेगाटाल गगनचुंबी इमारत दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है। इस मानव निर्मित इंजीनियरिंग मास्टरपीस को देखे बिना दुबई की कोई भी यात्रा अधूरी है। इसका अवलोकन डेक एक तरफ ख़स्ता रेगिस्तान और दूसरी तरफ एक अल्ट्रामरीन महासागर के साथ शहर के राजसी विहंगम दृश्य प्रदान करता है और दुबई घूमने के लिए सर्दियों की छुट्टियों के लिए बढ़िया विकल्प है।

स्थान: 1 शेख मोहम्मद बिन रशीद बुलेवार्ड, दुबई
समय: सुबह 8:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक।
प्रवेश शुल्क: वयस्क: 125 AED, बच्चे: 4-12 वर्ष- 95 AED (4 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए निःशुल्क प्रवेश)
टिप्स: लंबी कतारों से बचने के लिए अपना बुर्ज खलीफा ‘एट द टॉप’ टिकट पहले ही बुक कर लें

पाम जुमेराह। Palm Jumeirah

aerial photography of concrete buildings on the middle of the sea
पाम जुमेराह। Palm Jumeirah

यह पाम जुमेराह एक पेड़ के आकार का कृत्रिम द्वीपसमूह है, और दुबई में तीन नियोजित द्वीपों में सबसे छोटा है। यह द्वीप अलंकृत होटलों, आलीशान अपार्टमेंट टावरों और अपस्केल रेस्तरां के लिए जाना जाता है।

विभिन्न बाहरी गतिविधियों में शामिल होने और आकर्षक सूर्यास्त के दृश्य को निहारने के लिए अपने यात्रा कार्यक्रम में पाम जुमेराह की यात्रा शामिल करें। इसके अलावा, द्वीप के जीवंत नाइटलाइफ़ में झांकें जब स्पा और इन्फिनिटी पूल वाले समुद्र तट क्लब जीवंत डीजे नाइट्स के साथ विपुल नाइट क्लबों में बदल जाते हैं। यह सर्दियों के दौरान दुबई घूमने के लिए सबसे शानदार जगहों में से एक है।

स्थान: दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में द्वीप
समय: 24/7 खोलें
प्रवेश शुल्क: कोई प्रवेश शुल्क नहीं

शेख सईद अल मकतूम हाउस। Sheikh Saeed Al Maktoum House

brown concrete building near body of water during daytime
शेख सईद अल मकतूम हाउस। Sheikh Saeed Al Maktoum House

यह शेख सईद अल मकतूम हाउस एक ऐतिहासिक इमारत है क्योंकि यह कभी दुबई के पूर्व शासक सईद बिन मकतूम अल मकतूम के निवास के रूप में कार्य करता था। इस इमारत में अब दुबई के ऐतिहासिक तस्वीरों और दस्तावेजों का प्रसिद्ध संग्रहालय है जो यात्रियों को दुबई के इतिहास में झांकने की अनुमति देता है। अरबी वास्तुकला की यह सर्वोत्कृष्टता दिसंबर में दुबई घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

स्थान: अल शिंदाघा, बुर दुबई
समय: सुबह 8:30 बजे से रात 8:30 बजे तक। शनिवार से गुरुवार और दोपहर 3 बजे तक। रात 9:30 बजे तक शुक्रवार को
प्रवेश शुल्क: वयस्क- AED 3, बच्चे AED 1

जुमेराह मस्जिद। Jumeirah Mosque.

trees in front of white and yellow mosque
जुमेराह मस्जिद। Jumeirah Mosque.

दिसंबर में दुबई जाने के दौरान देखने लायक एक और अद्भुत जगह जुमेराह मस्जिद है। यह विशेष रूप से जनवरी में पूरे दुबई में सबसे अधिक फोटो खिंचवाने वाली मस्जिद है, और इस जगह की एक और अनूठी विशेषता यह है कि यह दुबई की एकमात्र मस्जिद है जो गैर-मुस्लिम मेहमानों का स्वागत करती है। इसके, “दरवाजे खोलो। खुले दिमाग”, कार्यक्रम यात्रियों को दुबई के लोगों की सांस्कृतिक और धार्मिक मान्यताओं में अंतर्दृष्टि प्राप्त करने की अनुमति देता है। वास्तव में सर्दियों के दौरान दुबई घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

स्थान: जुमेराह बीच रोड, जुमेराह 1 – दुबई
समय: सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक।
प्रवेश शुल्क: AED 20 (12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए नि: शुल्क प्रवेश)

दुबई क्रीक। Dubai Creek

Gateway Arc
दुबई क्रीक। Dubai Creek

यह प्राकृतिक खारे पानी का नाला भी दिसंबर में दुबई में घूमने के लिए सबसे उल्लेखनीय स्थानों में से एक है।

दुबई क्रीक शहर के केंद्र से होकर गुजरता है और इसे दो हिस्सों में विभाजित करता है-दक्षिण में बुर दुबई और उत्तर में डीरा। यात्री इस झिलमिलाते नाले के माध्यम से शहर के एक हिस्से से दूसरे हिस्से तक यात्रा करने के लिए अपने परिवार, दोस्तों या भागीदारों के साथ नाव या अबरा की सवारी का आनंद ले सकते हैं।

स्थान: संयुक्त अरब अमीरात में क्रीक
समय: सुबह 9 बजे से
प्रवेश शुल्क: 5 AED (£ 0.98, € 1.15, $ 1.36)। 2 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए प्रवेश निःशुल्क है

दुबई घूमने के लिए दुबई फ्रेम। Dubai Frame

brown and beige architectural design
दुबई फ्रेम। Dubai Frame

यदि आप सर्दियों में दुबई घूमने के लिए जगहों की तलाश कर रहे हैं, तो आपको दुबई फ्रेम जरूर देखना चाहिए। यह आपकी तस्वीरों को क्लिक करने के लिए सबसे आश्चर्यजनक स्थानों में से एक है। दुबई फ्रेम हॉल ऑफ फेम से कम नहीं है। विशाल फ्रेम दुबई के सुंदर दृश्यों को दर्शाता है। यह यात्रा करने के लिए भी नि: शुल्क है। अपनी यात्रा का संस्मरण पाने के लिए इससे बेहतर जगह और कोई हो ही नहीं सकती थी।

स्थान: दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में भवन
समय: सुबह 9 बजे – रात 9 बजे
प्रवेश शुल्क: 48.5 UAE से आगे

दुबई पार्क और रिसॉर्ट्स

green Mexican fan palm tree
दुबई पार्क और रिसॉर्ट्स। Dubai Parks and Resorts

इस पार्क और रिसॉर्ट्स सर्दियों में दुबई घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है जहाँ आप एक पूरा दिन या उससे अधिक समय बिता सकते हैं और फिर भी इसे पर्याप्त नहीं मिल सकता है। विभिन्न अवधारणाओं पर आधारित एक नहीं बल्कि कई थीम पार्क हैं। मोशनगेट जहां हॉलीवुड प्रोडक्शंस थीम पर बनाया गया है, वहीं बॉलीवुड पार्क भारत के फिल्म उद्योग से इसकी प्रेरणा लेते हैं। लेगोलैंड में अपने बचपन के दिनों को फिर से जीएं, जहां आपकी सभी बचकानी कल्पनाएं सच होंगी।

स्थान: दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में थीम पार्क
समय: सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक
प्रवेश शुल्क: UAE 295

दुबई मॉल। Dubai Mall

man in black jacket and black pants standing on white floor tiles
दुबई मॉल। Dubai Mall

इस मॉल सर्दियों में दुबई घूमने के लिए सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है और मनोरंजन के लिए एक स्थान पर है। बुर्ज खलीफा के लिए मॉल आपका प्रवेश द्वार भी है। इसलिए, मॉल को मिस करना काफी मुश्किल है। एक आइस-रिंक है जहां आप गेमिंग जोन के साथ-साथ स्कीइंग कर सकते हैं। आगंतुकों का मनोरंजन करने के लिए मॉल में हमेशा लाइव संगीत कार्यक्रम होते रहते हैं। खरीदारी और खाने के विकल्प अनंत हैं। यह दुबई में देखने के लिए सबसे अधिक होने वाली सर्दियों की जगहों में से एक है।

स्थान: वित्तीय केंद्र स्ट्रीट, शेख जायद रोड के साथ, बुर्ज खलीफा के बगल में – दुबई – संयुक्त अरब अमीरात
समय: सुबह 10 बजे – 1 बजे
प्रवेश शुल्क: कोई प्रवेश शुल्क नहीं

दुबई घूमने के लिए सर्दियों के दौरान करने के लिए सबसे अच्छी चीजें

यदि सर्दियों में दुबई के उपरोक्त पर्यटन स्थल आपके लिए पर्याप्त नहीं थे, तो यहां कुछ प्रमुख चीजें हैं जिन्हें आपको अपनी छुट्टी के दौरान करने की कोशिश करनी चाहिए।

दुबई फाउंटेन शो। Dubai Fountain Show

water fountain in the city during night time
दुबई फाउंटेन शो। Dubai Fountain Show

सर्दियों में दुबई में करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है अरबा पर चढ़ना और बुर्ज झील के ऊपर से दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा कोरियोग्राफ किया गया फव्वारा देखना। दुबई फाउंटेन दुबई में सबसे आकर्षक पर्यटक आकर्षणों में से एक है, जिसकी सीमा 900 फीट है, और यह किसी भी समय 22,000 गैलन से अधिक पानी का छिड़काव करने में सक्षम है। 6,600 से अधिक रोशनी और 50 रंगीन प्रोजेक्टर के साथ, फव्वारा विभिन्न प्रकार के अरबी और विश्व संगीत बजाता है। यह सर्दियों के दौरान दुबई घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

स्थान: फैशन पार्किंग – दुबई मॉल, शेख मोहम्मद बिन राशिद बुलेवार्ड
समय: शाम 5:45 बजे। रात 11:30 बजे तक
प्रवेश शुल्क: AED 65

दुबई में एक रेगिस्तान में स्कीइंग। Skiing in a Desert at Ski Dubai

Skiing at Ski Dubai
दुबई में एक रेगिस्तान में स्कीइंग। Skiing in a Desert at Ski Dubai

क्या आप किसी रेगिस्तानी इलाके में स्कीइंग के मैदान की कल्पना भी कर सकते हैं? दुबई ने 22,500 मीटर स्की क्षेत्र के साथ इसे संभव बनाया है जो साल भर स्कीइंग और स्नोबोर्डिंग के अवसर प्रदान करता है। यह मॉल ऑफ एमिरेट्स के अंदर बनाया गया मध्य पूर्व का पहला इनडोर स्की रिसॉर्ट है। स्की दुबई में पेश किए जाने वाले दुबई में सबसे रोमांचक शीतकालीन गतिविधियों में से कुछ में अपने टिकट प्राप्त करें और शामिल हों।

स्थान: शेख जायद रोड – दुबई
समय: सुबह 10 बजे से रात 11 बजे तक।
प्रवेश शुल्क: 2 घंटे की स्कीइंग में वयस्कों के लिए AED 180 और बच्चों के लिए AED 150 का खर्च आता है

दुबई ऑटोड्रोम में रेस। Race at Dubai Autodrome

urban city
दुबई ऑटोड्रोम में रेस। Race at Dubai Autodrome

अपनी यात्रा के रूप में खुद को संभालो, दुबई ऑटोड्रोम में एक साहसिक खेल गतिविधि के लिए आपको प्रेरित करता है। अपने जीवन के तीन सबसे रोमांचक दौरों का आनंद लेने के लिए अपनी पसंदीदा कार के पहियों के पीछे बैठें और संयुक्त अरब अमीरात मोटरस्पोर्ट क्षेत्र के केंद्र में F1 अनुभव को समझें। सर्दियों में मस्ती भरे दिन बिताने के लिए यह दुबई घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

स्थान: शेख मोहम्मद बिन जायद रोड – दुबई
समय: सुबह 9 बजे से रात 9:30 बजे तक।
प्रवेश शुल्क: आउटडोर: AED 130, इंडोर: AED 100 (15 मिनट के लिए एक सत्र शामिल है)

दुबई मॉल में खरीदारी करें

top view mall interior photo
दुबई मॉल में खरीदारी करें

इस दुबई मॉल को खरीदारी के पर्याय के रूप में माना जाता है क्योंकि यह सबसे असाधारण खरीदारी त्योहारों में से एक, यानी दुबई शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन करता है। दुबई घूमने के लिए दुनिया के सबसे बड़े मॉल में अपने दिल की सामग्री की खरीदारी करके दुबई में अपनी सर्दी को और भी खास बनाएं।

यह मॉल अपने ग्राहकों को कुछ बेहतरीन रेस्तरां में बढ़िया भोजन का अनुभव करने, 5-सितारा होटलों के शानदार कमरों में रहने और दुबई एक्वेरियम और अंडरवाटर चिड़ियाघर में प्रकृति के चमत्कारों को देखने की अनुमति देता है।

स्थान: वित्तीय केंद्र स्ट्रीट, शेख जायद रोड के साथ, बुर्ज खलीफा के बगल में – दुबई – संयुक्त अरब अमीरात
समय: सुबह 10 बजे – 1 बजे
प्रवेश शुल्क: कोई प्रवेश शुल्क नहीं

स्काइडाइविंग। Skydiving

स्काइडाइविंग। Skydiving

दुबई सर्दियों के मौसम के दौरान स्काई डाइविंग की पागल गतिविधि में शामिल होकर रोमांच की अपनी प्यास बुझाएं। अपने आप को आकाश से बाहर फेंक कर एक मुक्त गिरने के रोमांच को महसूस करें, और बाकी को अपने प्रशिक्षक पर छोड़ दें जो सुनिश्चित करेगा कि आप जिंदा उतरें और एक और साहसी गोता लगाने के लिए तरसें।

स्थान: दुबई
समय: सुबह 9 बजे से
प्रवेश शुल्क: AED 1700 से आगे

डेजर्ट सफारी। Desert Safari

white SUV in dessert
डेजर्ट सफारी। Desert Safari

रेगिस्तान डेजर्ट सफारी दुबई घूमने के लिए सबसे रोमांटिक चीजों में से एक है, जिसके बिना आपकी दुबई की यात्रा अधूरी है। एक दिन के लिए एक अमीराती जीवन शैली जीएं जो रेगिस्तान सफारी, टिब्बा बैशिंग, क्वाड बाइकिंग, रेत स्कीइंग, ऊंट की सवारी, सूर्यास्त फोटोग्राफी के साथ शुरू होती है, और एक शीश सत्र और पेय के साथ एक मनोरंजक बारबेक्यू डिनर के साथ समाप्त होती है, और आपके लिए एक बेली डांस शो दुबई में सर्दियों में मनोरंजन 2021।

स्थान: दुबई
समय: सुबह 9 बजे से
प्रवेश शुल्क: 30 AED आगे

विंटर फेस्टिवल दुबई मीडिया सिटी

assorted color hanging decors on brown wooden rack
विंटर फेस्टिवल दुबई मीडिया सिटी

दिसंबर में दुबई घूमने के लिए सबसे रोमांचक हिस्सा सर्दियों का त्योहार है। अब अपने 6वें वर्ष में चल रहा है, यह त्यौहार संयुक्त अरब अमीरात में उत्सव की मस्ती का सबसे बड़ा सप्ताहांत है। इस मस्ती भरे कार्यक्रम को देखने के लिए दिसंबर में दुबई की अपनी यात्रा की योजना बनाएं जिसमें बच्चों के लिए गतिविधियां, विभिन्न प्रतिभा प्रतियोगिताएं शामिल हैं, और दुबई में क्रिसमस के उत्सव की शुरुआत भी होती है।

यह इवेंट प्रिंटिंग और पब्लिशिंग, मीडिया एंड एडवरटाइजिंग, बिजनेस सर्विसेज, फूड एंड बेवरेज इंडस्ट्रीज जैसे उद्योगों के उत्पादों को प्रदर्शित करता है।

स्थान: दुबई
समय: लागू नहीं
प्रवेश शुल्क: लागू नहीं

एक्वावेंचर वाटरपार्क। Aquaventure Waterpark

palm trees near pool
एक्वावेंचर वाटरपार्क। Aquaventure Waterpark

दुबई में आपकी सर्दी निश्चित रूप से अटलांटिस, द पाम में 141 एकड़ के इस वाटरस्केप की यात्रा के बिना अधूरी होगी। कुछ बेहतरीन वॉटर स्लाइड जैसे एक्वाकोंडा: दुनिया की सबसे लंबी वॉटर स्लाइड, बीच गेम, डॉल्फ़िन और अन्य प्रकार की मछलियों, रेस्तरां और आराम करने के लिए एक विशाल सफेद रेत समुद्र तट के बीच पानी के नीचे डाइविंग,दुबई घूमने के लिए यह सबसे अच्छे वाटरपार्क में से एक है। दुनिया।

स्थान: अटलांटिस द पाम, क्रिसेंट रोड
समय: सुबह 10 बजे से शाम 5:30 बजे तक।
प्रवेश शुल्क: ऊंचाई – 1.2 मीटर से ऊपर – AED 260, 1.2 मीटर से नीचे- AED 215 (2 से कम बच्चों के लिए नि: शुल्क प्रवेश)

दुबई में ठहरने के लिए अद्भुत होटल

दुबई में एक आरामदायक और सुविधाजनक प्रवास के लिए, उन होटलों पर विचार करना न भूलें जिनका उल्लेख नीचे किया गया है!

Burj Al Arab

दुनिया के एकमात्र 7-सितारा होटल के रूप में ताज पहनाया जाने वाला, बुर्ज अल अरब, न केवल दुनिया का सबसे शानदार होटल है, बल्कि सबसे महंगे होटल में से एक है। यह पाल के आकार का होटल न केवल अत्यधिक शुल्क लेता है बल्कि समान मात्रा में सेवाएं भी प्रदान करता है। शहर या समुद्र के मनोरम दृश्य प्रदान करने वाले अल्ट्रा-शानदार सुइट्स से, निजी समुद्र तट तक पहुंच, व्यक्तिगत बटलर, चालक-चालित रोल्स रॉयस और दुनिया के कुछ बेहतरीन भोजन स्थलों तक, इस होटल में दुबई में आपकी सर्दियों को एक अमिट बनाने के लिए सब कुछ है। एक।

पता: जुमेराह रोड، उम्म सुकीम ३ – दुबई
औसत मूल्य/रात: INR 1,13,000 से शुरू (डबल-शेयरिंग आधार और कर बहिष्कृत)
रेटिंग: 4.7/5 | Reviews | Website

Carlton Downtown Hotel

brown estate
Carlton Downtown Hotel

दुबई, कार्लटन डाउनटाउन में दुबई के सबसे अच्छे 4 सितारा होटलों में से एक में अपनी सर्दी बिताएं। दीरा के केंद्र में स्थित, यह एक मध्य श्रेणी का होटल है, जिसमें दुबई क्रीक, एक इनडोर पूल, और स्वादिष्ट व्यंजन परोसने वाले जीवंत रेस्तरां और शीश के दृश्य के साथ सुरुचिपूर्ण सजावट के साथ आरामदायक कमरे उपलब्ध हैं।

पता: बनियास रोड, डीरा ट्विन टावर्स के पास, डीरा
औसत मूल्य/रात: INR 5,285 से शुरू (डबल-शेयरिंग आधार और कर बहिष्कृत)
रेटिंग: 3.9/5 | Reviews | Website

Citymax Hotel

red and white carpet on white and red carpet
Citymax Hotel

बजट कीमतों पर आराम की तलाश में यात्रियों के लिए सबसे अच्छी खरीदारी के रूप में माना जाता है, सिटीमैक्स होटल आराम को एक आवश्यकता के रूप में मानता है और किफायती कीमतों पर सर्वोत्तम आवास प्रदान करता है। यह 3 सितारा होटल आधुनिक आंतरिक सज्जा के साथ-साथ बढ़िया भोजन रेस्तरां, अच्छी तरह से सुसज्जित व्यायामशाला और छत पर पूल जैसी सेवाओं के साथ आरामदायक कमरे उपलब्ध कराता है।

पता: बर दुबई, मनखूल और कुवैत स्ट्रीट – दुबई
औसत मूल्य/रात: INR 3,000 से शुरू (डबल-शेयरिंग आधार और कर बहिष्कृत)
रेटिंग: 3.9/5 |Reviews | Website

Hotel Ibis Dubai Al Rigga

green Mexican fan palm tree
Hotel Ibis Dubai Al Rigga

इस होटल Hotel Ibis को बजट होटल सेगमेंट में सबसे अच्छे होटलों में से एक के रूप में जाना जाता है और यह अपने मेहमानों को सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान करता है। अगर आप पॉकेट फ्रेंडली बजट में वर्ल्ड क्लास हॉस्पिटैलिटी का मजा लेना चाहते हैं तो आपको Hotel Ibis में रुकना चाहिए। चाहे आप अपने परिवार के साथ हों या अकेले यात्रा कर रहे हों, Hotel Ibis सभी प्रकार के मेहमानों के लिए एकदम सही है। रेस्तरां में एक बार, एक कैफे और एक जिम भी है।

पता: मेट्रो स्टेशन, अल रिग्गा रोड, दुबई – यूएई
औसत मूल्य/रात: INR 4,323
रेटिंग: 4.4 | Website | Review

हयात रीजेंसी दुबई

body of water near buildings
हयात रीजेंसी दुबई

उम्दा डाइनिंग रेस्तरां और कराओके बार के साथ आने वाले अपस्केल लॉजिंग में एक अद्भुत प्रवास का आनंद लें। इसलिए, यदि एक शाम आपके पास कहीं नहीं है, तो आप बार में शराब पीने और गाने का आनंद ले सकते हैं। वह सब कुछ नहीं हैं। आपको अपने निपटान में एक स्पा और एक आइस-स्केटिंग रिंक भी मिलेगा। यह होटल दुबई सर्दियों के मौसम में ठहरने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

पता: अल खलीज रोड, दुबई, यूएई
औसत मूल्य/रात: INR 9,390
रेटिंग: 4.5/5 | Website | Review

Best Restaurants In Dubai

दुबई घूमने के लिए सर्दियों के मौसम में अपने भोजन के अनुभव को यादगार बनाने के लिए, नीचे दिए गए रेस्तरां में जाएँ जहाँ स्वादिष्ट अंतरराष्ट्रीय और स्थानीय व्यंजन परोसे जाते हैं!

Atmosphere Burj Khalifa

At.Mosphere, Burj Khalifa
Atmosphere Burj Khalifa

कल्पना कीजिए कि आप दुनिया की सबसे ऊंची इमारत की 122वीं मंजिल पर भोजन कर रहे हैं। At.Mosphere में, यह कल्पना एक बढ़िया भोजन और दुबई के सबसे रोमांटिक रेस्तरां में से एक है, जो शहर और समुद्र के आकर्षक दृश्यों के बीच शानदार यूरोपीय व्यंजन परोसता है। फर्श के दूसरे हिस्से में स्पार्किंग वाइन और हाई टी परोसी जाती है। दिसंबर में दुबई घूमने के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव के लिए इस भव्य रेस्तरां में भोजन करें।

कोशिश करनी चाहिए: फोई ग्रास, और टेंडरलॉइन

स्थान: 122वीं मंजिल, बुर्ज खलीफा, डाउनटाउन, दुबई
समय: दोपहर 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक। और शाम 6:30 बजे दोपहर 2 बजे तक
भोजन: यूरोपीय
दो लोगों के लिए औसत भोजन (शराब के साथ): 20,000 रुपये से शुरू (कर को छोड़कर)
जोमैटो रेटिंग: 4.3/5 |  Reviews | Website

Indego By Vineet

brown wooden lounge chairs near body of water during daytime
Indego By Vineet

पुरस्कार विजेता रेस्तरां इंडिगो बाय विनीत में शहर में उपलब्ध सर्वोत्तम भारतीय भोजन का स्वाद लें। यदि आप दुबई में सर्दियों के दौरान प्रामाणिक भारतीय व्यंजनों का शिकार कर रहे हैं, तो इस रेस्तरां में रुकें, जो पारंपरिक स्वाद को जीवित रखते हुए एक समकालीन स्पर्श के साथ मुंह में पानी लाने वाला भारतीय भोजन परोसता है।

मस्ट ट्राई: कोकोनट लाइम झींगे, और लैम्ब चॉप बिरयानी

स्थान: ग्रोसवेनर हाउस दुबई، अल एमरीफ स्ट्रीट, दुबई मरीना
समय: शाम 7 बजे। मध्यरात्रि 12 बजे तक
पकवान: भारतीय, समुद्री भोजन
दो लोगों के लिए औसत भोजन (शराब के बिना): INR 11,000 से शुरू होता है (कर को छोड़कर)
जोमैटो रेटिंग: 4.3/5 |  Reviews | Website

Al Safadi

Al Safadi

दुबई में सर्दियों के दौरान प्रामाणिक अमीराती व्यंजन खोज रहे हैं? दुबई में 3 प्रमुख स्थानों पर स्थित अल सफ़दी रेस्तरां में भोजन करें, कम-से-कम कीमत पर प्रामाणिक अमीराती स्वादों का आनंद लेने के लिए।

मस्ट ट्राई: ग्रिल्ड चिकन काफ्ता, और लैम्ब चॉप्स

  • स्थान: अल सफदी रेस्तरां, रिग्गा रोड, दुबई
  • समय: सुबह 8 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक।
  • पकवान: लेबनीज, अरेबियन, मध्य-पूर्वी
  • दो के लिए औसत भोजन (शराब के बिना): INR 2,000 से शुरू होता है (कर को छोड़कर)
  • जोमैटो रेटिंग: 4.3/5 | Reviews | Website

Purani Dilli Dubai

cooked foods
Purani Dilli Dubai

यदि आप भारतीय भोजन करना चाहते हैं, तो पुरानी दिल्ली दुबई देसी स्वादों को आजमाने के लिए सबसे अच्छे रेस्तरां में से एक है। माहौल बेहतरीन है और सर्विस भी। प्रामाणिक भारतीय स्वादों के लिए तरसने वालों को सीधे इस स्थान पर जाना चाहिए।

कोशिश करनी चाहिए: पनीर टिक्का मसाला, बटर चिकन, कबाब
स्थान: मनखूल, स्ट्रीट 4सी, बर दुबई, दुबई | भूतल/लॉबी स्तर, दुबई 116162, संयुक्त अरब अमीरात
समय: मंगल-शनि 7:00 अपराह्न – 12:00 पूर्वाह्न, शनि-रवि 12:30 अपराह्न – 3:00 अपराह्न
भोजन: भारतीय
दो के लिए औसत भोजन (शराब के बिना): INR 4,303
जोमैटो रेटिंग: 4.5 | Website | Review

दुबई कैसे पहुंचें। How To Reach Dubai

Burj Khalifa near city buildings
दुबई कैसे पहुंचें। How To Reach Dubai

यहाँ पहुंचने का सबसे अच्छा और सबसे किफायती तरीका हवाई मार्ग है। दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अन्य देशों के सभी प्रमुख हवाई अड्डों से जुड़ा है। यदि आप अमीरात से दुबई की यात्रा कर रहे हैं तो आप अमीरात एक्सप्रेस बस सेवा से यात्रा कर सकते हैं जो दुबई को अन्य सभी अमीरात से जोड़ती है। अधिक किराए से बचने के लिए अपने हवाई टिकट पहले से बुक कर लें क्योंकि अधिकांश पर्यटक सर्दियों में दुबई में छुट्टियां बिताने के लिए जाते हैं।

दिसंबर में दुबई क्यों जाएं। Why go to Dubai in December

city skyline under blue sky during daytime
दिसंबर में दुबई क्यों जाएं। Why go to Dubai in December

उत्तरी डेजर्ट बेल्ट में अपने स्थान के कारण, दुबई एक उष्णकटिबंधीय रेगिस्तान जैसे जलवायु का अनुभव करता है। ग्रीष्मकाल अत्यधिक गर्म और आर्द्र होता है। इसलिए, दिसंबर से मार्च, दुबई घूमने के लिए सबसे अच्छा समय है। इस मौसम में दुबई में सर्दी शामिल है।

यह पीक टूरिस्ट सीजन भी है। दिसंबर में दुबई जाने के लिए यह सबसे उपयुक्त समय है, क्योंकि मौसम सुहावना है, और दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए उपयुक्त है, और बाहरी गतिविधियों में लिप्त है। दिसंबर में दुबई का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है। अपनी छुट्टी पर एक शानदार समय बिताने के लिए सर्दियों में दुबई जाएँ।

दुबई में सर्दियों के दौरान छुट्टी का औसत बजट क्या है?

दुबई में शीतकालीन अवकाश की योजना बनाते समय, औसत आवास, भोजन, स्थानीय स्थानान्तरण, दर्शनीय स्थलों की यात्रा और विविध खर्चों जैसी आवश्यकताओं को ध्यान में रखा गया है और दिसंबर में दुबई घूमने के लिए मौसम की जांच की गई है।

तदनुसार, दुबई में प्रति व्यक्ति प्रति दिन अनुमानित बजट का विवरण नीचे सूचीबद्ध किया गया है:

उड़ानें: INR 30,000 (प्रति व्यक्ति राउंड ट्रिप)
औसत आवास: एक मानक कमरे के लिए INR 4,000 (डबल-शेयरिंग और करों को छोड़कर)
भोजन: INR 1,800 (दोपहर का भोजन और रात का खाना – नाश्ते को आम तौर पर होटल आवास योजनाओं में शामिल किया जाता है)
स्थानान्तरण: INR 1,200
दर्शनीय स्थल: INR 2,000
विविध: INR 5,000

दुबई में प्रति व्यक्ति प्रति दिन औसत बजट: INR 14,000

कृपया ध्यान दें:

उड़ान दरों को बाहर रखा गया है क्योंकि यह एक यात्री से दूसरे यात्री और गंतव्य मूल के आधार पर भिन्न होता है।
अनुमानित बजट पर पहुंचने के लिए प्रति व्यक्ति औसत बजट प्रति दिन बजट में अभी तक भव्य रहने की औसत आवास दर शामिल की गई है।

Disclaimer : Traveling Knowledge हमारे ब्लॉग साइट पर प्रदर्शित छवियों के लिए कोई क्रेडिट नहीं होने का दावा करता है जब तक कि अन्यथा उल्लेख न किया गया हो। सभी दृश्य सामग्री का कॉपीराइट उसके सम्माननीय स्वामियों के पास है। जब भी संभव हो हम मूल स्रोतों से वापस लिंक करने का प्रयास करते हैं। यदि आप किसी भी चित्र के अधिकार के स्वामी हैं, और नहीं चाहते कि वे Traveling Knowledge पर दिखाई दें, तो कृपया हमसे संपर्क करें और उन्हें तुरंत हटा दिया जाएगा। हम मूल लेखक, कलाकार या फोटोग्राफर को उचित विशेषता प्रदान करने में विश्वास करते हैं।

इसे जरूर पढ़ें :14 Best Offbeat Places Around Mumbai 2021

Leave a Reply